श्री राजेश्वर भगवान का १३४ वा जन्मोत्सव पर्व धूमधाम से सम्पन

जोधपुर के निकटवर्ती शिकारपुरा में स्थित श्री राजारामजी आश्रम में शुक्रवार को श्री राजारामजी महाराज की 134 वीं जयंती का कार्यक्रम धूमधाम से संपन्न हुआ । शुक्रवार को जयंती के अवसर पर सुबह पूजा-अर्चना के साथ यज्ञ का आयोजन हुआ। साथ ही प्रसादी वितरण में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी ग्रहण की। इस अवसर पर महिलाओं,बच्चों,पुरूषों ने जमकर खरीददारी की साथ ही आश्रम परिसर में स्थित संत राजारामजी,कृष्ण मंदिर सहित अन्य मंदिरों में दर्शन कर खुशहाली की कामना की। दर्शन के लिए देर शाम तक भक्तों की कतार लगी रही। नेशनल हाईवे 65 सहित आश्रम की ओर आ रहे सभी मार्गों पर दूरदराज व आसपास से आने जाने वाले श्रद्धालुओं का बड़ी संख्या में आना लगा रहा।

गेर दलों ने दी प्रस्तुतिया..

प्रस्तुतियों ने मनमोहा जयंती के मौके पर रोहट क्षेत्र के सिणगारी ,मालवा आदि सहित दूर-दराज से करीब 32 गेर दलों ने भाग लिया। गेर दलों द्वारा शानदार प्रस्तुतियां दी गई। इस दौरान प्रथम,द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहे गेर दलों को मेला कमेटी की तरफ से सम्मानित किया गया।

कई प्रदेशों के श्रद्धालुओं ने लगाई धोक...

इस अवसर पर आस्था का सैलाब सा उमड़ पड़ा। रोहट सहित आसपास व दूर-दराज प्रदेश गुजरात, महाराष्ट्र ,मध्य प्रदेश , तमिलनाडु , आंध्र प्रदेश ,सहित देश के अनेक प्रांतों से श्रद्धालुओं ने शिरकत की । इसी प्रकार सिरोही जालोर सांसद देवजी भाई पटेल,अमराराम जी पटेल,भगाराम चेंडा,मांगीलाल पटेल आदि ने भी शिरकत की ।

भजनों की प्रस्तुति पर झूमे श्रोता..

मेले की पूर्व संध्या पर भजन संध्या का आयोजन भी किया गया,कानारामजी महाराज एण्ड पार्टी सहित ख्यात भजन गायकों द्वारा प्रस्तुति दी गई । भजन संध्या का आगाज गणपति वंदना व गुरू वंदना से किया गया। गायकों ने राजारामजी की जीवनचरित्र पर आधारित भजनों की प्रस्तुति देकर पूरा माहौल आध्यात्मिकता से ओतप्रोत कर दिया। इस दौरान महंत दयारामजी महाराज ने इस अवसर श्रद्धालुओं को नशा मुक्त समाज स्थापना पर बल दिया। उन्होंने बाल विवाह नहीं करने व शिक्षा पर जोर देने की बात भी कहीं। रिपोटर - मांगीलाल पटेल जोधपुर