Blog

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से अर्द्धसैनिक बलो की मांग को लेकर की मुलाकात | आँजणा (पटेल) युवा संगठन के महामंत्री

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से अर्द्धसैनिक बलो की मांग को लेकर की आँजणा (पटेल) युवा संगठन के महामंत्री एवं राजस्थान पूर्व अर्द्धसैनिक बल यूनियन के
प्रदेशाध्यक्ष सर भैराराम चौधरी (अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी) जी ने प्रधानमंत्री कार्यालय प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी जी से मुलाकात की और उत्तरप्रदेश मेँ भाजपा की सरकार बनने पर बधाई दी ।

Blog Category: 

संयुक्त महासचिव छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन समारोह

परम पूज्य महन्त श्री दयारामजी महाराज ने फीता काटकर संयुक्त महासचिव कार्यालय का
किया शुभारंभ जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय ,नया परिसर भगत की कोठी
में गुरूवार को सुबह संयुक्त महासचिव छात्रसंघ
कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें राजसिको पूर्व अध्यक्ष श्री सुनिलजी परिहार , पूर्व पाली सांसद श्री बद्रीरामजी जाखड सहित कई जनप्रतिनिधिगण , समाजसेवीयोँ ने छात्रसंघ
कार्यालय के उद्घाटन समारोह मेँ भाग लिया।

Blog Category: 

मुख्यमंत्री ने शिकारपुरा में संत भोलारामजी महाराज को दी श्रद्धांजलि, 26 जनवरी।

मुख्यमंत्री ने शिकारपुरा में संत भोलारामजी महाराज को दी श्रद्धांजलि, 26 जनवरी।

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने गुरूवार को जोधपुर के शिकारपुरा स्थित श्री राजारामजी आश्रम पहुंचकर दिवंगत संत भोलारामजी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत संत भोलारामजी एवं संत सूजाराम जी की समाधि पर पुष्प चढाकर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

मुख्यमंत्री इसके बाद संत श्रीराजारामजी आश्रम मंदिर में दर्शन किए तथा पूजा अर्चना की।
मुख्यमंत्री आश्रम के गादीपति दयारामजी महाराज से भेंटकर शोक व्यक्त किया।

Blog Category: 

अमृत का चिँतन | पूज्य महन्त श्री दयारामजी महाराज

पूज्य महन्त श्री दयारामजी महाराज सदैव अपने समाज कल्याण एवं नवनिर्माण के चिँतन मेँ लीन रहते हैँ आश्रम मेँ आने वाले दर्शनार्थियोँ को महन्तश्री बातचीत मेँ ही ऐसे-ऐसे अनमोल सूत्र देते हैँ जिनसे उनके जीवन मेँ व्याप्त समस्याओँ का अन्धकार स्वतः मिट जाता है और उनके ह्रदय मेँ नये उत्साह का प्रकाश फैल जाता हैँ।

प्रस्तुत हैँ पूज्य महन्तश्री के मुखारविन्द से निकले कुछ अमृत कण जो आपके जीवन को नव-जागृति प्रदान कर सकते हैँ।
#ShriDayaramJiMaharaj

Blog Category: 

आर्थिक सुधारों की कीमत किसान क्यों चुकाएं ?

वैश्वीकरण की प्रक्रिया से दुनिया में बढ़ रही असमानता के बीच स्विट्जरलैंड के दावोस में बीते मंगलवार से वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की वार्षिक बैठक शुरू हुई। इसमें दुनिया के अमीर से अमीर देशों ने हिस्सा लिया।

Blog Category: 

परम गुरुओ के आर्शीवाद से आज आँजणा समाज ....

शिकारपुरा

समस्त जाति भाइयों को जय राजेश्वर भगवान की।

किसी कवि ने ठीक ही कहा है कि- संत आध्यात्मिक जगत के दीपस्तम्भ होते है और आम जन उनसे अलौकिक प्रकाश प्राप्त कर अपने जीवन का मार्ग प्रशस्त करते है। संतों की कृपा से ही हम लोग लौकिक आनन्द के साथ साथ पारलौकिक आनन्द भी प्राप्त कर रहे है।

Blog Category: 

15 किलो गोबर से एक एकड़ की खाद बनाये

एक सरल सूत्र बताता हूँ जिसको भारत में पिछले 12-15 वषों में हजारो किसानों ने अपनाया है और बहुत लाभ उनको हुआ है। एक एकड़ खेत के लिए किसी भी फसल के लिए खाद बानाने कि विधि ।

1) एक बार में 15 किलो गोबर लगता है और ये गोबर किसी भी देसी गौमाता या देसी बैल का ही होना चाहियें। विदेशी या जर्सी गायें का नहीं होना चाहियें ।

2) इसमें मिलायें 15 लीटर मूत्र, उसी जानवर का जिसका गोबर लिया है । दोनों मिला लीजिए प्लास्टिक के एक ड्रम में रख दें ।

गेंहू की उन्नत खेती

गेहू की खेती विश्व के प्रायः हर भाग में होती है । संसार की कुल 23 प्रतिशत भूमि पर गेहूँ की ख्¨ती की जाती है । गेहूँ विश्वव्यापी महत्त्व की फसल है। मुख्य रूप से एशिया में धान की खेती की जाती है, तो भी विश्व के सभी प्रायद्वीपों में गेहूँ उगाया जाता है। विश्व में सबसे अधिक क्षेत्र फल में गेहूँ उगाने वाले प्रमुख तीन राष्ट्र भारत, रशियन फैडरेशन और संयुक्त राज्य अमेरिका है । गेहूँ उत्पादन में चीन के बाद भारत तथा अमेरिका का क्रम आता है ।

उपयुक्त जलवायु क्षेत्र

आप सभी सादर आमंत्रित

`सम्मलेन मेँ राष्ट्र निर्माण मेँ समाज की भागीदारी, समाज उत्थान, युवाओँ का मार्गदर्शन एवं समाज विकास मेँ युवाओँ की भूमिका आदि विषयोँ पर खुलकर चर्चा, गोष्ठी व विचार विमर्श किया जायेगा|

अतः आप से निवेदन है कि " युवा महा सम्मेलन " मेँ पधारकर समाज के विकास मेँ भागीदारी निभाएँ|

Blog Category: 

Pages